जोशीमठ भू-धंसाव: बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय सीएम धामी के विशेष प्रतिनिधि नामित, अब रोजाना देंगे रिपोर्ट

जोशीमठ भू-धंसाव के बाद सरकार की ओर चलाए जा रहे राहत व पुनर्वास संबंधी कार्यों की बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय रोजाना मुख्यमंत्री को रिपोर्ट देंगे। जोशीमठ में उन्हें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का विशेष प्रतिनिधि नामित किया गया।

शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिसमें कहा गया कि बीकेटीसी अध्यक्ष मुख्यमंत्री के विशेष प्रतिनिधि के रूप में जोशीमठ आपदा प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे राहत व पुनर्वास का निगरानी करने के बाद रोजाना मुख्यमंत्री कार्यालय को वस्तु स्थिति से अवगत कराएंगे।

बता दें कि वर्ष 2013 में केदारनाथ आपदा के दौरान विस्थापितों के पुनर्वास के लिए अजेंद्र अजय ने संघर्ष किया था। इसके अलावा सरकार ने प्रदेश में सशक्त भू-कानून बनाने के लिए गठित समिति में भी उन्हें सदस्य बनाया गया था।

अजेंद्र अजय ने बताया कि जोशीमठ आपदा को लेकर सरकार ने उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। अब तक राहत व बचाव कार्यों की दिशा में शासन स्तर पर किए गए कार्यों की जानकारी लेने के बाद 23 जनवरी को जोशीमठ जाएंगे।

सीएम राहत कोष में दी 5 लाख की राशि
सीएम कैंप कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने जोशीमठ आपदा प्रभावितों की सहायता के लिए 5 लाख रुपये की राशि का चेक सौंपा। यह धनराशि बीकेटीसी अध्यक्ष्र, उपाध्यक्ष एक माह का वेतन समेत अधिकारियों व कर्मचारियों के एक दिन के वेतन से दी गई। इस मौके पर बीकेटीसी मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेंद्र सिंह मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *